Categories
Hindi Skin Lightening

चेहरे के गोरेपन के लिए जानें कैसे मददगार है, वाइट स्किन ट्रीटमेंट?

Loading

आज के समय की अगर बात करे, तो हर एक व्यक्ति सुन्दर दिखने के लिए क्या कुछ नहीं करता है। कुछ लोग गोरा रंग पाने के लिए सर्जरी का सहारा लेते है तो कुछ लोग अच्छे सर्जन की तलाश करते है, की वो इस ट्रीटमेंट को उनसे करवा कर फेयर नेस ग्लो पा सके। तो आज के इस लेखन में हम गोरे रंग को कैसे पा सके उसके बारे में बात करेंगे। 

वाइट स्किन ट्रीटमेंट क्या है ?

स्किन लाइटनिंग ट्रीटमेंट या वाइट स्किन ट्रीटमेंट आपके चेहरे में निखार लाने का एक बेहतरीन विकल्प माना जाता है, जिसका वर्णन हम निम्न में कर रहे ;

  • वाइट स्किन ट्रीटमेंट में ब्लीचिंग एजेंट, हाइड्रोक्वीनाइन का यूज होता है। इसे लगाने से स्किन में डार्कनेस के लिए जिम्मेदार मेलेनिन को कम किया जाता है, जिससे स्किन का रंग निखर जाता है। 
  • पर इसमें एक बात का आपको ध्यान रखना है कि इसे एक साथ पूरी बॉडी पर नहीं लगाना है। 

यदि चेहरे का ट्रीटमेंट करवाने के बारे में आप सोच रहे है तो विजाग में कॉस्मेटिक सर्जन से जरूर संपर्क करे। 

वाइट स्किन ट्रीटमेंट का खर्चा कितना आता है ?

  • भारत में लेजर उपचार और वाइट स्किन ट्रीटमेंट के लागत की अगर बात करे तो ये 30,000 से 60,000 रुपये के बीच में भी आ सकता है या इससे भिन्न भी हो सकता है। 
  • तो वही अगर आपने इस ट्रीटमेंट को नहीं करवाना है। तो आप त्वचा को गोरा करने वाली क्रीम भी ले सकते है, जिसकी कीमत तकरीबन 200 रुपये से लेकर 3000 रुपये के बीच में होगी।

वाइट स्किन ट्रीटमेंट की प्रक्रियाएं क्या है ?

  • वाइट स्किन ट्रीटमेंट को तीन से चार सीटिंग में किया जाता है। जिसको हम निम्न प्रस्तुत कर रहे ;

स्किन टोन

  • इस ट्रीटमेंट में सबसे पहले आपकी स्किन कैसी है, उसका टोन और टेक्सचर क्या है उसके बारे में जाना जाता है। 

स्किन पिगमेंट

  • स्किन का डार्क या फेयर होना स्किन पिगमेंट यानि की मेलानिन पर निर्भर करता है। 
  • वही जिस स्किन में ज्यादा मात्रा में मेलानिन निकलता है, वह ज्यादा शाइनिंग करती है और जिसमें कम मेलानिन निकलता है वह त्वचा ज्यादा सांवली दिखती है। 

स्किन ब्लीचिंग

  • स्किन ब्लीचिंग स्किन को फेयर करने का एक प्रोसेस है। इसके अलावा, मास्क, जेल, फेशियल जैसी चीजों का भी इस प्राेसेस में यूज किया जाता है। 
  • इसके इलावा लोग ब्लीचिंग क्रीम, फ़ेडिंग क्रीम, केमिकल पील्स और लेज़र ट्रीटमेंट जैसे वाइटनिंग या लाइटनिंग उत्पादों का उपयोग करते हैं। 

वाइट स्किन ट्रीटमेंट में किन बातों का रखे ध्यान ?

निम्न बातो का ध्यान रख कर आप अपने आप को इस सर्जरी के नुकसान से बचा सकते है ;

  • इस ट्रीटमेंट के बाद आपको कोई भी साबुन,क्रीम या मॉइश्चराइज़र का इस्तेमाल नहीं करना है। 
  • इस ट्रीटमेंट के तुरंत बाद आपको सूर्य की किरणों के सामने नहीं आना है। 

सुझाव :

यदि कालेपन की समस्या आपकी परेशानी का कारण बन गई है और इसको लेकर लोग आपका मजाक भी बना रहे है, तो अब आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है, क्युकि अब आपकी परेशानी का हल VJ’s कोस्मेटोलॉजी क्लिनिक में आसानी से मिल जाएगा। क्युकि इस क्लिनिक में वाइट स्किन ट्रीटमेंट की मदद से व्यक्ति को आसानी से गोरा बनाया जा सकता है। 

निष्कर्ष :

सांवलेपन और कालेपन की समस्या से यदि आप भी परेशान है तो बिना समय गवाए किसी अच्छे कॉस्मेटिक सर्जन का चुनाव करे। लेकिन सर्जन को चुनने से पहले आपको उपरोक्त बातो का अच्छे से ज्ञात होना चाहिए।

Contact Us

    Book One Session For "LASER HAIR REMOVAL" & Get 1 Complimentary "SKIN WHITENING SESSION"